Wednesday, February 8, 2023
Homeउत्तराखंडमिशन रक्तदानः रक्तदान दिवस पर पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने रक्तदाताओं को...

मिशन रक्तदानः रक्तदान दिवस पर पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने रक्तदाताओं को किया सम्मानित

ऋषिकेश। पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र रावत की रक्तदान मिशन से प्रेरित होकर अंतर्राष्ट्रीय रक्तदान दिवस के अवसर पर मेयर ऋषिकेश अनिता ममगाईं ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। ये स्वैच्छिक रक्मदान शिविर पूर्व प्रधान स्वर्गीय प्रेम सिंह बिष्ट स्मृति में सेवा ही संगठन के अंतर्गत आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में किया गया। जिसमे ंपूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शामिल होकर रक्तदाताओं का उत्सवर्धान किया।

इस रक्तदान शिविर में पहुंचकर पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने पर्यावरण को स्वच्छ एवं स्वस्थ रखने हेतु वृक्षारोपण भी किया और रक्तदाताओं को वृक्ष लगाने के लिए भी प्रेरित किया। आपको बता दें कि इस विशाल रक्तदान शिविर में लगभग 250 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। शिविर में युवाओं का खासा उत्साह देखने को मिला।

इस अवसर पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र ने स्वर्गीय प्रेम सिंह बिष्ट जी की धर्मपत्नी के अलावा 50 से अधिक बार रक्तदान करने वाले लगभग एक दर्जन रक्तदाताओं को सम्मानित भी किया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जिस प्रकार से युवा वर्ग रक्तदान के लिए आगे आ रहा है उसने कहीं न कहीं ब्लड बैंकों की चिंता को कम किया है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य इस संकटकाल में ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को पूरी तरह से दूर करना है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री स्वर्गीय इंदिरा हृदयेश के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी।

पूर्व सीएम ने युवा रक्तदाताओं का आभार जताते हुए कहा कि रक्तदान को लेकर जिस प्रकार दिन प्रतिदिन रक्त यूनिट बढ़ रही हैं यह अन्य युवाओं को आगे आने के लिए प्रेरित कर रहा है। उन्होंने ब्लड बैंक की टीमों का भी धन्यवाद जताया।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल, स्वर्गीय प्रेम सिंह बिष्ट जी की धर्मपत्नी, पूर्व राज्य मंत्री (दर्जा धारी) कृष्ण कुमार सिंघल, सुरेंद्र मोंगा, स्थानीय पार्षदों के साथ-साथ स्थानीय लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular