Wednesday, February 8, 2023
Homeउत्तराखंडसहसपुर विधानसभाः राकेश नेगी ने कोटड़ा संतौर में पुस्ते के निर्माण को...

सहसपुर विधानसभाः राकेश नेगी ने कोटड़ा संतौर में पुस्ते के निर्माण को लेकर डीएम को भेजा ज्ञापन

सहसपुरः कांग्रेस नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य, राकेश सिंह नेगी ने कोटड़ा संतौर गांव में टौंस नदी किनारे क्षतिग्रस्त पुस्ते को शीघ्र निर्माण कराने की शासन-प्रशासन से मांग की है। डीएम को भेजे ज्ञापन में राकेश नेगी ने बताया कि ग्राम सभा कोटड़ा संतौर के लोग इन दिनों डर के साए में जी रहे हैं। गांव वालों में एक तरफ कोरोना महामारी का डर और दूसरी तरफ बाढ़ के खतरे का भय बना हुआ है।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश सिंह नेगी

पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश नेगी ने डीएम को सौंपे ज्ञापन में बताया कि ग्राम सभा कोटड़ा संतौर टौंस नदी से लगा हुआ है और मानसून का आगाज हो चला है। यहां गांव में नदी के बहाव को रोकने के लिए नदी पर पुस्ते का निर्माण हुआ था जोकि क्षतिग्रस्त हो चुका है। ग्रामीणों की लाख मिन्नतों के बाद भी सरकार ने अभी तक यहां पुस्ते का निर्माण नहीं कराया है।

उन्होंने बताया कि यहां तकरीबन गांव के तकरीबन 15 परिवार रहते है। बरसात में जलस्तर बढ़ने पर इन परिवारों को बड़ा खतरा है। उन्होंने बताया कि पहले गांव को बाढ़ से बचाने के लिए यहां पुस्तों का निर्माण कराया गया था, लेकिन वे पुस्ते अब क्षतिग्रस्त हो चुके हैं।

श्री नेगी ने ज्ञापन के माध्यम से शासन‘-प्रशासन से मांग की है कि यहां पर जल्द से जल्द पुस्ते का निर्माण कराया जाय। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि यहां पर जल्द पुस्ते का निर्माण नहीं किया गया तो इन परिवारों के घर बहने का खतरा है। और बरसात में यहां कोई अनहोनी होती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

इस मौके पर गांव की प्रधान अंजु तोम, सुरेन्द्र तोमर, आकाश जोशी, शशिकांत, करन शर्मा, अक्षर तोम , नितिन रावत, सौरभ बहुगुणा, आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular