Wednesday, February 8, 2023
Homeउत्तराखंडUncategorizedनैनीताल में बुधवार को मलबे से बरामद हुए चार और शव, कुल...

नैनीताल में बुधवार को मलबे से बरामद हुए चार और शव, कुल मृतकों की संख्या हुई 50

सोमवार और मंगलवार को निरंतर बारिश के चलते उफान पर आई नदियों ने हल्द्वानी और ऊधमसिंहनगर के तराई वाले क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए थे। नैनीताल में बुधवार को मलबे से चार और शव बरामद हुए हैं। जिसके बाद अब राज्य में सोमवार और मंगलवार को आई आपदा में मृतकों की संख्या 50 हो गई है। अभी भी राहत-बचाव कार्य जारी है।

पंचायत नामा की कार्रवाई
नैनीताल जिले में कैंची धाम के पास घर में दबी हुई रिचा (21 साल) व अभिषेक (18 साल) के शव पुलिस द्वारा निकाल लिए गए हैं। पंचायत नामा की कार्रवाई की जा रही है। बोहरा कोट रामगढ़ में भी दो व्यक्ति संभू दत्त डालाकोटी (70 साल) बसंत डालाकोटी (59 साल) के शवों को पुलिस व एनडीआरएफ की टीम द्वारा मलबे से निकाल लिया गया है।

काठगोदाम से आने-जाने वाली ट्रेनों का संचालन प्रभावित
रामनगर के तमाम रिजॉर्ट के कुछ हिस्सों को नुकसान पहुंचा है। काठगोदाम रेलवे स्टेशन की शंटिंग लाइन गौला नदी में समा जाने से काठगोदाम से आने-जाने वाली ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। काठगोदाम से जाने वाली देहरादून जनशताब्दी, दिल्ली जाने वाली संपर्क क्रांति, नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी विशेष ट्रेन का संचालन नहीं हो पाया। वहीं काठगोदाम की ओर आने वाली ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर टर्मिनेट कर दिया गया है।

400 परिवारों ने सोमवार की रात जागकर बिताई
रविवार से हो रही बारिश के चलते नदी नाले उफान पर आ गए थे। धारचूला में काली नदी का जलस्तर चेतावनी के निशान के पार पहुंच गया था। इधर, गोरी नदी के तटबंध किनारे रह रहे 400 परिवारों ने सोमवार की रात जागकर बिताई।
बनबसा में शारदा के जलस्तर में 22 घंटे के अंतराल में छह गुना इजाफा हुआ। बनबसा बैराज पर शारदा जलस्तर खतरे के निशान को पार कर मंगलवार को अब तक के सर्वाधिक 547224 क्यूसेक तक पहुंच गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular