Home उत्तराखंड MEDIA LIVE : चरस के साथ एक गिरफ्तार

MEDIA LIVE : चरस के साथ एक गिरफ्तार

0

पहाड़ न्यूज: 750 ग्राम अवैध चरस के साथ 1 शातिर नशा तस्कर गिरफ्तार। “नशामुक्त जनपद पौड़ी गढ़वाल” अभियान के तहत जनपद में अपराधों की रोकथाम, नशा, मादक पदार्थों एवं ड्रग्स की बढ़ती प्रवृत्ति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का धंधा करने वालों के विरूद्ध चैकिंग अभियान चलाकर वैधानिक कार्यवाही किये जाने हेतु समस्त थाना प्रभारियों को आदेश दिए हैं।

इन्हीं तमाम निर्देशों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस उपाधीक्षक सर्किल श्रीनगर श्याम दत्त नौटियाल के पर्यवेक्षण, प्रभारी निरीक्षक हरिओम राज चौहान के नेतृत्व में पुलिस टीम ने चैकिंग के दौरान अभियुक्त धर्मवीर उर्फ सोनू को बिलकेदार, श्रीनगर के पास से वाहन डैटसन कार में 750 ग्राम अवैध चरस का ले जाते हुए गिरफ्तार किया। पुलिस का दवा है कि अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी है, जो श्रीनगर के कई स्थानों उफल्डा, बिलकेदार आदि क्षैत्रों में अवैध मादक पदार्थों की बिक्री,तस्करी के कार्य मे सक्रिय रहता है।

गिरफ्तारशुदा अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह उक्त चरस को पहाड़ी क्षेत्रों से श्रीनगर में बेचने के इरादे से लाया था। जिस सम्बन्ध में अभियुक्त के विरूद्ध कोतवाली श्रीनगर पर NDPS ACT के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियुक्त के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। पौड़ी गढ़वाल पुलिस ने युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम हेतु नशे के कारोबार में संलिप्त अभियुक्तों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही लगातार जारी है। नशे की प्रवृत्ति का रोकथाम हेतु समय-समय पर जागरूक कार्यक्रम व कांउन्सलिंग की जा रही है।

अभियुक्त का नाम पताः धर्मवीर उर्फ सोनू श्रीनगर, जनपद पौडी गढवाल ,उम्र 40 वर्ष।

बरामद मालः 750 ग्राम अवैध चरस, वाहन संख्या UK12 C 8176 (डेटसन कार)

पंजीकृत अभियोगः धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट

पुलिस टीमः पुलिस उपाधीक्षक श्यामदत्त नौटियाल, निरीक्षक हरिओम राज चौहान, वरिष्ठ उपनिरीक्षक रणवीर चन्द्र रमोला,उपनिरीक्षक मनोज सिंह रावत, दीपक, संजय, प्रकाश चन्द्र, संजीव कुमार।