Wednesday, February 8, 2023
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड के युवा शटलर लक्ष्य सेन ने जीता इंडिया ओपन का खिताब

उत्तराखंड के युवा शटलर लक्ष्य सेन ने जीता इंडिया ओपन का खिताब

उत्तराखंड के लाल युवा शटलर लक्ष्य सेन ने रविवार को इंडिया ओपन एकल वर्ग का खिताब जीतकर देश और प्रदेश का मान बढ़ाया। अब लक्ष्य की निगाह मार्च में शुरू होने वाली आल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप को जीतने पर है।
उत्तराखंड के अल्मोड़ा निवासी लक्ष्य सेन के कोच एवं पिता धीरेंद्र कुमार सेन ने उनकी उपलब्धि पर खुशी जताते हुए कहा कि लक्ष्य पिछले तीन माह से लगातार टूर्नामेंट खेल रहे हैं। ऐसे में 15 दिसंबर के बाद लक्ष्य ने दस दिन का आराम लिया। इस बीच वह अपने घर अल्मोड़ा और देहरादून भी गए। बताया कि इंडिया ओपन के लिए लक्ष्य ने प्रतियोगिता शुरू होने से सात दिन पहले तैयारी शुरू की थी।
धीरेंद्र कुमार का कहना है कि लक्ष्य सकारात्मक सोच के साथ कोर्ट में उतरते हैं, जो इंडिया ओपन के फाइनल में स्पष्ट तौर पर देखने को मिला। बताया कि लक्ष्य अब लखनऊ में आयोजित होने वाले सैयद मोदी इंटरनेशनल बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। इसके बाद मार्च में आल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में प्रतिभाग करेंगे। इन दोनों टूर्नामेंट से लक्ष्य जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड में होने वाले कामनवेल्थ गेम्स और सितंबर में चीन में होने वाले एशियन गेम्स की तैयारी भी पूरी कर लेंगे। लक्ष्य की उपलब्धि पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष डा. अलकनंदा अशोक, सचिव बीएस मनकोटी समेत अन्य ने शुभकामना दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular