Wednesday, February 8, 2023
Homeउत्तराखंडयमनोत्रीः कांग्रेस में उठी बगावत की चिंगारी, निर्दलीय चुनाव लड़ेगे संजय डोभाल

यमनोत्रीः कांग्रेस में उठी बगावत की चिंगारी, निर्दलीय चुनाव लड़ेगे संजय डोभाल

देहरादून। भाजपा के बाद अब पार्टी का टिकट हासिल करने में नाकाम कांग्रेस में भी बगावत के सुर बुलंद होने लगे है। पार्टी से टिकट ना मिलने से नाखुश तमाम कांग्रेसियों ने भी अब निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरने का मन बनाया है। कुछ इसी तरह की बगावत यमनोत्री में दिखने को मिल रही हैं। यहां पर कांग्रेस ने दीपक बिजल्वाण को टिकट दिया है। दीपक बिजल्वाण का स्थानीय कांगेस शुरू से ही विरोध जता रहे थे। अब स्थानीय कांग्रेसी भावनाओं को दरकिनार कांग्रेस हाईकमान ने दीप बिजल्वाण को ही पार्टी का टिकट थमा दिया। जिससे यहां के पुराने कांग्रेसी संजय डोभाल और उनके समर्थक काफी नाराज हैं। संजय डोभाल यहां से टिकट के बड़े दावदारे बताये जा रहे थे। और साल 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं।

टिकट कटने से यमनोत्री के कांग्रेस नेता संजय डोभाल ने नाराज होकर कांग्रेस के सभी पदों से अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि यमनोत्री से पार्टी ने ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया है जिस पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि टिकट बंटवारे में पैसे वालों का बोलबाला रहा जिसके चलते उन्हें टिकट नहीं मिल पाया। उन्होंने कहा कि गांधी-नेहरू परम्परा वाली ये पार्टी अब भ्रष्ट और दलालों के हाथों में आ चुकी हैं। इनकी नजर में अब समर्पित कार्यकर्ताओं की कोई कीमत नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा उन्हें शुरू से ही अंधेरा में रखा गया है और अंत समय में भ्रष्टाचार में लिप्त व्यक्ति को टिकट दे दिया।

संजय डोभाल उन नेताओं में शुमार है जिसने यमनोत्री में कांग्रेस का झण्डा-डण्डा बुलंद किया है। यमनोत्री विधानसभा में उनका बड़ा जनाधार है। चुनावी मोड़ पर खड़ी कांग्रेस के लिए संजय डोभाल की बगावत कांग्रेस को बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular