Home उत्तराखंड कांग्रेसियों ने जनरल रावत को गली का गुंडा तक कहा – मोदी

कांग्रेसियों ने जनरल रावत को गली का गुंडा तक कहा – मोदी

0

देहरादून।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के लोग सजग प्रहरी की तरह देश की रक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे सीडीएस जनरल रावत की यादें भावुक कर रही हैं। उन्होंने देश को दिखाया कि उत्तराखंड के लोगों के पास पहाड़ जैसा साहस ही नहीं होता है बल्कि हिमालय जैसी सोच भी होती है। मेरे मन में एक गहरी तकलीफ भी है। जिसका जिक्र इसलिए करना पड़ रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने अपने प्रचार उनका कट आउट लगा कर वोट मांग रही है। कहा सेना को लेकर इनका रवैया क्या रहा है। जब भारत के वीरों ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो इन्होंने सेना पर ही सवाल उठाए और सेना से सबूत मांगें। जनरल रावत को पहला सीडीएस बनाने पर खूब सियाशत की थी यहां तक की इन्हें सड़क का गुंडा तक कह डाला था। यह जनरल रावत का सियासी इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इनको जवाब देने की जिम्मेदारी उत्तराखंड के लोगों की ही है। जिसकी सोच सत्ता के सुख की हो वह बलिदान व देश सेवा का मूल्य नहीं समझते।
<span;>मोदी ने कहा कि वन रैंक, वन पेंशन को लेकर यह झूठ बोलते रहे। वन रैंक, वन पेंशन हमारी ही सरकार ने लागू की। ये भी भाजपा सरकार ही है जो देहरादून में उत्तराखंड के शहीदों के लिए सैन्य धाम बना रही है। कहा उत्तराखंड में एक पांचवा धाम है वह सैन्य धाम वीर सपूतों का धाम है। कहा जब अलग उत्तराखंड राज्य बना था, अटल बिहारी बाजपेयी ने आपके सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया था वह सपना भाजपा ने ही पूरा किया। लेकिन दुर्भाग्य से इस प्रदेश की कमान कई साल के लिए उनके हाथों में गई जिन्होंने हमेशा उत्तराखंड का जन्म ही रोक दिया था। उन्होंने हमारे सपनों को कुलचने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। जब दोनों जगह उनकी सरकार थी तब उत्तराखंड को ब्रेक लगाकर पीछे धकेला गया। 2014 के बाद एक ब्रेक हटा, लेकिन देहरादून वाला ब्रेक लगा था। 2017 में वह ब्रेक भी हटा दिया। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब सत्ता में थे तो चार धाम की याद नहीं आई अब चार धाम की याद क्यों आ रही है। कहा भाजपा के लिए चार धाम और देव भूमि विकास, संस्कृति व आस्था का समर्पण है।
<span;>केदार धाम में 2017 में पुनर्निर्माण के काम, ऑलवेदर रोड, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन के निर्माण को उपलब्धियां बताते हुए कहा कि अब उत्तराखंड में हेली सेवाएं भी शुरू की जा रही हैं। बजट को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जो बजट लेकर आई है उसका लाभ भी उत्तराखंड को मिलेगा। बजट में पर्वतमाला प्रोजेक्ट की घोषणा की गई है। पहाड़ों में रोपवे निर्माण व गंगा किनारे नैचुरल फार्मिंग को बढ़ावा देने को लेकर कई निर्णय लिए गए हैं। कहा डबल इंजन की सरकार ने अभूतपूर्व काम किया है। इन कामों को देखकर विपक्षी बौखलाए रहते हैं। कहा यदि ये गलती से सत्ता में आ गए तो भाजपा के सारे काम रोक देंगे। जो भी अच्छे-अच्छे काम हो रहे हैं वह उत्तराखंड के विकास के लिए यह पुण्य कार्य निरंतर होते रहने देना चाहिए। कहा आप की सेवा करना मेरे लिए पुण्य ही है। कहा पर्यटन और रोजगार के विकास के लिए जो काम चल रहे हैं उन्हें गति से चालने के लिए 14 फरवरी को पहले मतदान और फिर जलपान होना चाहिए। अंत में उन्होंने कहा कि आज जो मिजाज आप लोगों ने दिखाया है उसके ये दृश्य अपने आप में दिखा रहा है कि फिर एक बार भाजपा सरकार।