Wednesday, February 8, 2023
Homeउत्तराखंडPAHAD NEWS : एसटीएफ उत्तराखंड ने की बड़ी कार्रवाई !

PAHAD NEWS : एसटीएफ उत्तराखंड ने की बड़ी कार्रवाई !

पहाड़ न्यूज, देहरादून:  अपराधियों के विरुद्ध उत्तराखंड पुलिस की एसटीएफ की सबसे बड़ी कार्रवाई। कुख्यात गैंगस्टर की 153 करोड़ की चल अचल सम्पत्ति कुर्क की।

उत्तराखंड एसटीएफ ने गैंगेस्टर यशपाल तोमर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। विवादित प्रापर्टी डीलर यशपाल तोमर से जुड़ी डेढ़ सौ करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क कर ली गई है। ये एसटीएफ उत्तराखंड की राज्य गठन उपरांत गैंगस्टर अधिनियम 1986 के अंतर्गत अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। गैंगस्टर की 153 करोड़ की चल अचल सम्पत्ति की कुर्की के आदेश जारी हुए। एसटीएफ उत्तराखंड ने गैंगस्टर यशपाल तोमर की एक सौ त्रिपन करोड़ उनतीस लाख(153,29,32,822) की अचल व चल संपत्ति जिसमें लक्सरी वाहन में बुलेटप्रूफ फॉर्च्यूनर आदि को जिला मजिस्ट्रेट हरिद्वार के विधिवत आदेश से कुर्क कराया। एसटीएफ ने कुछ माह पूर्व वेस्ट यूपी के रहने वाले यशपाल तोमर को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसके खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई थी। उत्तराखंड के हरिद्वार स्थित ज्वालापुर और कनखल थाने में जमीनों से जुड़े दो अलग-अलग मुकदमे यशपाल तोमर के खिलाफ दर्ज हैं। उस पर जमीनों पर कब्जे और खरीद-फरोख्त में हेराफेरी के आरोप हैं।

गौरतलब है कि इसी साल जनवरी के अंत में लोगों की जमीनें हड़पने और उन पर दबाव बनाने के लिए महिलाओं के माध्यम से झूठे मुकदमे लिखवाने वाले गिरोह के चार सदस्यों के खिलाफ हरिद्वार पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई को अंजाम दिया था। गिरोह के मास्टरमाइंड यशपाल तोमर को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी। पुलिस ने यशपाल के साथ शामिल तीन अन्य लोगों के खिलाफ भी गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। इनमें धीरज कुमार निवासी पीलीबंगा, हनुमानगढ़ राजस्थान, गिरधारी चावला निवासी निर्माण विहार दिल्ली और गिरधारी का बेटा सचिन निवासी दिल्ली शामिल हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular