Wednesday, February 8, 2023
Homeउत्तराखंडPAHAD NEWS : बाघ एक्सप्रेस का एक पहिया पटरी से उतरा...

PAHAD NEWS : बाघ एक्सप्रेस का एक पहिया पटरी से उतरा !

पहाड़ न्यूज़ : मंगलवार को काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर सुबह दस बजे शंटिंग के दौरान बाघ एक्सप्रेस का एक पहिया पटरी से उतर गया था। इसे रेलवे द्वारा 11:30 बजे दोबारा पटरी पर चढ़ा दिया गया। डिब्बा पटरी से उतरते ही कुछ देर के लिए यहां कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर सुबह शंटिंग के दौरान बाघ एक्सप्रेस का एक पहिया पटरी से उतर गया। जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी हरकत में आए और आनन-फानन डिब्बे को दोबारा पटरी पर चढ़ाया गया। गनीमत रही कि इस दौरान रेल में कोई यात्री मौजूद नहीं था।

हालांकि कोई यात्री इस दौरान मौजूद नहीं रहा। रेलवे द्वारा बताया गया की किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। मामले में रेलवे अधिकारियों की ओर से जांच बैठा दी गई है। बाघ एक्सप्रेस हावड़ा जंक्शन से काठगोदाम (नैनीताल) तक पूरे सप्ताह चलती है। ट्रेन अपने नियत समय पर कार्ड धाम स्टेशन पहुंची और शाम को अपने समय पर काठगोदाम से रवाना होगी।

यह रेल हावड़ा जंक्शन से 09:45 बजे निकलती है और 09:25 बजे नैनीताल पहुंचती है। रेलवे ने इसे बड़ी लापरवाही मानते हुए गंभीरता से लिया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार मंगलवार सुबह 10:15 बजे ट्रेन की शंटिंग कराई जा रही थी। इसी बीच लास्ट का डिब्बा पटरी से नीचे उतर गया। डिब्बा पटरी से उतरते ही ट्रेन को रोक दिया गया। शंटिंग लाइन कर्मचारियों ने मिलकर डिब्बे को पटरी पर खड़ा किया।
रेलवे अधिकारियों का कहना है कि भले ही कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular