Home उत्तराखंड Uncategorized जम्मू: CISF जवानों की बस पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद; दहशतगर्द ढेर

जम्मू: CISF जवानों की बस पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद; दहशतगर्द ढेर

0

जम्मू के चड्ढा कैंप के पास शुक्रवार सुबह आतंकियों ने घात लगाकर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की बस पर हमला कर दिया जिसमें एक जवान शहीद हो गया। सीआईएसएफ अधिकारी ने बताया बस में 15 जवान सबार थे और वे ड्यूटी पर जा रहे थे।
अधिकारी ने कहा, “जम्मू के चड्ढा कैंप के पास सुबह करीब सवा चार बजे सीआईएसएफ के 15 जवानों को सुबह की शिफ्ट के लिए ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। सीआईएसएफ ने आतंकी हमले को टाल दिया और जवाबी कार्रवाई की जिससे आतंकियों को भागने पर मजबूर होना पड़ा।”

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस कार्रवाई में सीआईएसएफ के एक एएसआई की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि घाटी में चल रहे ऑपरेशन में कुल 4 आतंकवादी मारे गए हैं। इसके अलावा जम्मू के सुंजवां इलाके में चल रही मुठभेड़ में सुरक्षा बल के एक जवान की जान चली गई और 4 जवान घायल हो गए।
इससे पहले जम्मू के सुंजवान इलाके में तड़के आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और सुरक्षा बल का एक जवान अब तक घायल हो गया है। शुक्रवार तड़के दोनों ओर से एके-47 की खड़खड़ाहट से इलाके के स्थानीय लोग दहशत में आ गए। खुफिया सूत्रों ने बताया कि रविवार को सांबा जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के लिए पहले से ही सतर्क पुलिस को इलाके में एक घर के अंदर दो आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी।

पुलिस ने उग्रवादियों की मौजूदगी की पुष्टि के बाद आधी रात को इलाके को घेर लिया था। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा कि पुलिस ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी थी। उन्होंने कहा, “अंधेरे में उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे एक जवान की मौत हो गई और कुछ घायल हो गए। हमें विश्वास है कि वे एक घर के अंदर छिपे हुए हैं। हमारे पास इनपुट थे जिसके आधार पर ऑपरेशन शुरू किया गया था।”