Saturday, October 1, 2022
HomeLatest Newsउत्तरकाशी में दुर्घटना स्थल पहुंचे शिवराज-धामी, एयरलिफ्ट किए जाएंगे शव,

उत्तरकाशी में दुर्घटना स्थल पहुंचे शिवराज-धामी, एयरलिफ्ट किए जाएंगे शव,

पहाड़ न्यूज, देहरादूनः उत्तरकाशी बस हादसे में 26 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है. जबकि, चार घायलों का इलाज जारी है। नौगांव और बड़कोट में शवों के पोस्टमार्टम के बाद देहरादून भेज दिया गया है। शवों को मध्यप्रदेश पहुंचाने के लिए एयर फोर्स के विमान मंगाए गए हैं। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 1-1 लाख रुपए की मदद की घोषणा की है घायलों को 50-50 हजार रुपए की मदद मिलेगी।

इसके साथ ही उत्तरकाशी हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश हो गये हैं। सीएम धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा को सुगम बनाने के लिए उत्तराखंड सरकार पूरा प्रयास कर रही है। पंजीकरण के बिना किसी भी तीर्थ यात्री को यात्रा पर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दुर्घटना में घायल हुए लोगों का इलाज जारी है। हमने पोस्टमॉर्टम कर पार्थिव शरीरों को देहरादून रवाना कर दिया है. पार्थिव शरीरों को ले जाने के लिए एयर फोर्स के विमान मांगे हैं। एयर फोर्स के विमान इन पार्थिव शरीरों को खजुराहो लेकर पहुंचेंगे। जहां से यह पार्थिव शरीर वाहनों के माध्यमों से अलग-अलग गांव जाएंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एयर फोर्स से विमान देने का आग्रह किया है।

बस का हुआ था स्टेयरिंग फेलः एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने बयान में कहा कि बस का स्टेयरिंग फेल होने के चलते यह दुर्घटना हुई। ड्राइवर ने पहाड़ से टकराकर बस को रोकने का प्रयास किया। लेकिन पहाड़ से टकराकर बस खाई में गिर गई। मध्य प्रदेश के 3 यात्री दुर्घटना में घायल हुए हैं, उनका इलाज जारी है। उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपए की राशि देंगे। घायलों का इलाज निशुल्क हो उसकी भी व्यवस्था करेंगे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular