Home Latest News उत्तराखंड में आज झमाझम बारिश की संभावना, इन जिलों के लोग रहें सावधान

उत्तराखंड में आज झमाझम बारिश की संभावना, इन जिलों के लोग रहें सावधान

0

देहरादून: उत्तराखंड में कुछ दिनों से बदरा जमकर बरस रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो आज भी प्रदेश में जमकर मेघ बरसेंगे। लिहाजा, चेतावनी के तौर पर येलो अलर्ट जारी किया गया है. बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है, लेकिन बारिश के दौरान सावधानी भी बरतनी होगी।

उत्तराखंड मौसम की मानें तो आज प्रदेशभर में बारिश की संभावना है। खासकर कुमाऊं मंडल के चार जिलों में भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में सावधानी बरतने की जरूरत है। वहीं, भारी बारिश के मद्देनजर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड मौसम विभाग (Uttarakhand Meteorological Department) के मुताबिक, आज राज्य के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. जबकि, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और चंपावत जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान आकाशीय बिजली चमकने की भी आशंका है। इसके अलावा 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकदार हवाएं भी चल सकती हैं।

सावधानदेहरादून की बात करें तो आज आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश की संभावना भी है। वहीं तापमान की बात करें तो आज प्रदेश में अधिकतम तापमान 33°C और न्यूनतम तापमान 24°C रहेगा। अगर बारिश की बात करें तो बीती रोज पंतनगर में 7.8 (mm) और तपोवन में 3.0 (mm) बारिश दर्ज की गई।