Wednesday, February 8, 2023
HomeLatest Newsसिंगल यूज प्लास्टिक बैन: नगर निगम ने वसूला 16 हजार रुपये जुर्माना

सिंगल यूज प्लास्टिक बैन: नगर निगम ने वसूला 16 हजार रुपये जुर्माना

सिंगल यूज प्लास्टिक बैन होने के बाद नगर निगम ने शुक्रवार को अभियान चलाते हुए कई स्थानों पर नौ व्यापारियों के चालान करते हुए 16 हजार रुपये का जुर्माना वसूला। उधर, व्यापारियों ने भी प्रतिबंध में अपना सहयोग देने के लिए शुक्रवार को नगर आयुक्त मनुज गोयल से भी मुलाकात की।

शुक्रवार को नगर निगम की टीम मसूरी डायवर्जन से मैगी प्वाइंट तक अभियान चलाने पहुंची थी। इसके अलावा एक टीम ने दर्शनी गेट और हनुमान चौक पर प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाया। इन जगहों पर नौ लोगों के चालान काटे गए। इसके अलावा सभी व्यापारियों को चेतावनी भी दी गई। नगर आयुक्त ने बताया कि अभियान जारी रहेगा। इसके अलावा जागरुकता के लिए कई तरीकों से प्रचार प्रसार किए जा रहे हैं। उधर, व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने नगर आयुक्त से मुलाकात की।

व्यापारियों ने कहा कि प्लास्टिक पर बैन व्यापारी भी चाहते हैं। ऐसे में जो भी सहयोग से किया जाएगा। प्रचार प्रसार भी शुरू कर दिया है। शुक्रवार को मेयर सुनील उनियाल गामा को व्यापारियों संग बैठक करनी थी, लेकिन अपरिहार्य कारणों से मेयर उपस्थित नहीं थे। ऐसे में उन्होंने आयुक्त को ही बात बताई। इस मौके पर दून वैली महानगर उद्योग मंडल के अध्यक्ष पंकज मैसोन, युवा सचिव दिव्य सेठी, संयोजक विवेक सेठी, मिंचू बत्रा, रचित गुप्ता, अनिल माटा, अमित गुप्ता आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular