Home Latest News शौर्य दिवस की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन, विभिन्न विभागों को सौंपी गई जिम्मेदारियां !

शौर्य दिवस की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन, विभिन्न विभागों को सौंपी गई जिम्मेदारियां !

0

पौड़ी : जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में आज विकास भवन वीसी कक्ष में आगामी 26 जुलाई को आयोजित होने वाले कारगिल दिवस को शौर्य दिवस के रूप में मनाए जाने के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ तैयारी बैठक आयोजित की गई।

डीएम ने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी, चिकित्सा, नगर निगम कोटद्वार, नगर पालिका पौड़ी, संस्कृति विभाग, शिक्षा सहित अन्य विभागों को अलग-अलग जिम्मेदारियों सौंपी हैं। उन्होंने नगर निगम व नगर पालिका को निर्देशित किया कि जनपद मुख्यालय पौड़ी तथा कोटद्वार में शौर्य दिवस मध्यनजर शहीद स्मार्क में साफ-सफाई व पेटिंग करने के साथ ही शहरों में भी साफ-सफाई तथा चुने का छिड़काव करना सुनिश्चित करें।

डा. जोगदंडे ने आयोजित बैठक में सैनिक कल्याण अधिकारी को आयोजन में विधायकगण, जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर तथा स्वतंत्रता सैनानियों, पूर्व सैनिकों व शहीदों के परिवारजनों को आंमत्रित पत्र भेजने व शहीद स्मार्क में माल्यार्पण की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने शौर्यदिवस के अवसर पर एनसीसी कैडेटों को भी प्रतिभाग करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य शिक्षाधिकारी को प्रभात फैरी में बच्चों को प्रतिभाग कराने, शौर्य दिवस के एक दिन पूर्व विद्यालयों में निबंध व पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन तथा शौर्यदिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में देशभक्ति या जनजागरूकता थीम आधारित प्रस्तुति करवाने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को कार्यक्रम स्थल पर मेडिकल टीम की तैनाती करने, संस्कृति विभाग को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन तथा पुलिस विभाग को यातायात प्रबंधन के साथ-साथ शहीद स्थल पर गार्ड ऑफ ऑनर करवाने के निर्देश दिये। 26 जुलाई को शौर्य दिवस कार्यक्रम जनपद पौड़ी मुख्यालय तथा कोटद्वार में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने संबंधित विभागों को दोनों स्थलों पर अपने-अपने कार्यो से संबंधित व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिये। कार्यक्रम की रूपरेखा के अनुसार प्राप्तः 9ः30 बजे एजेंसी चौक से स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फैरी निकाली जाएगी, 10ः00 बजे शहीद स्मार्क पर माल्यार्पण व गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। उसके उपरांत प्रेक्षागृह में स्वतंत्रता सैनानियों व शहीद परिवारों के परिजनों की उपस्थिति में शहीदों के चित्रों पर माल्यार्पण/श्रद्धांजलि तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
इस अवसर पर एएसपी अनूप काला, जिला विकास अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह चौहान, मुख्य शिक्षाधिकारी डॉ0 आंनद भारद्वाज, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ओपी फर्स्वाण, ईओ नगर पालिका पौड़ी प्रदीप बिष्ट सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here